Get 10,00,000 traffic from Google in hindi-How to get organic traffic on your website in hindi

 

How to get organic traffic from Google

हाय दोस्तों मेरा नाम है प्रतीक मैं आपको यह ब्लॉग के माध्यम से बताने वाला हूं कि आप अपनी वेबसाइट में उड़ organic traffic कैसे ला सकते हैं।

यह ब्लॉग में इस बात पर ही चर्चा होने वाली है कि को अपनी पोस्ट को कैसे लिखना होगा कि आपको ऑर्गेनिक ट्रैफिक आए आप की वेबसाइट कैसे रैंक करेगी आपको कैसे ऐसी हो करना पड़ेगा तो इसके थ्रू आपका ऑर्गेनिक ट्रैफिक गूगल से आए ।

अगर दोस्तों आपको सच में ही ऑर्गेनिक ट्रैफिक चाहिए तो आप इस ब्लॉग पोस्ट को ऑन तक पढ़ सकते हैं।

आप अपनी वेबसाइट शुरू करते हैं तो आपका एक सपना होता है कि हमारी वेबसाइट में organic traffic मिले 


How to add FAQ on your article ? अपने आर्टिकल में FAQ कैसे 
Add करे ?

How to add faq on your blog ?


कोई भी ब्लॉग पोस्ट के नीचे आपको ऐसा क्यों ऐड करना चाहिए । तो मैं पहले आपके माइंड में क्लियर कर देता हूं कि ऐसा क्यों होता है क्या दोस्तों यानी कि मैं आपको एग्जांपल से बताता हूं


यानी कि मैंने जो पैरा आर्टिकल लिखा था हाउ टो गेट गूगल ऐडसेंस अप्रूवल इन ब्लॉगर

यह है यह मेरी ब्लॉक का टाइटल था और जब भी मेरे आर्टिकल खत्म हुआ यानी कि इस आर्टिकल के अंत में मैंने ऐसे क्यों डालें यानी कि क्या डाउनलोडिंग साइट वेबसाइट में ऐडसेंस अप्रूवल मिलता है। ऐसे ही क्वेश्चन ऐड करे थे और उसके आंसर भी दे दिए थे।

दोस्तों यह भी एक on page SEO का भाग है।

आप अपने ब्लॉग में FAQ ऐड करते हैं। अगर आपके FAQ के क्वेश्चन कोई गूगल में सर्च मारता है। तू साइड चांसेस है कि आपका आर्टिकल वहां पर भी rank कर सकता है।

आपके पास कस्टम डोमेन है तो आपका आर्टिकल रैंक कर सकता है।


How to Get traffic from social media ? || सोशल मीडिया के थ्रू अपनी वेबसाइट में ट्रैफिक कैसे लाएं ?



मैं आपको बताने वाला हूं कि यह organic ट्रैफिक कैसे लाएं

Get organic traffic from instagram ?

How to get organic traffic from Instagram ?


तो आपको एक अलग से इंस्टाग्राम में पेज बनाना पड़ेगा। के थ्रू आपको अपनी instagram में daily ही पोस्ट डालनी है यानी कि आपकी वेबसाइट की नीच की आपको पोस्ट डालनी है आपको देखे होंगे कि स्टाइल में में कितने सारे ऐसे पेज है जो आपको फैक्ट की जानकारी देते हैं। 


ऐसे ही आपको अपनी वेबसाइट के नीच के अनुसार आपको अपना इंस्टाग्राम पेज को भी शुरू करना होगा। जो भी बंदा आपके इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करेगा वह आपका एक सच्चा फॉलोअर्स होगा। अगर आप अपने इंस्टाग्राम के पेज में वेबसाइट के लिंक डालते हैं तो जो भी बंदा क्लिक करेगा वह चेंज नहीं होगा यानी कि वह सच्चा होगा उसकी इच्छा है आपकी वेबसाइट में सच्चा ट्रैफिक आएगा।



तो दोस्तों आप अपने followers और कम्युनिकेट कर सकते हैं। जी आप हफ्ते में एक या दो बार इंस्टाग्राम में live आप अपने फॉलोवर्स के क्वेशंस भी सॉल्व कर सकते है।


How to get organic traffic from you tube ?


 साहब यूट्यूब से अभी अपना ऑर्गेनिक ट्रैफिक ला सकते हैं। की वेबसाइट micro niches है तो आपकी यूट्यूब चैनल पर बहुत ही grow होगी।


How to Get traffic from telegram ? Telegram द्वारा हमारी website में traffic कैसे लाएं ?

जी हां दोस्तों अब अपनी वेबसाइट का ट्राफिक टेलीग्राम के थ्रू भी ला सकते हैं।टेलीग्राम में अपने चैनल बना सकते हैं लेकिन आप मैं आपको रिक्वेस्ट करता हूं कि आप टेलीग्राम में अपना ग्रुप है बनाएं। क्योंकि ग्रुप बनाने से आप अपने member के साथ कम्युनिकेट भी कर सकते है।

उसकी कोई भी प्रॉब्लम है इसका सॉल्व भी कर सकते हैं। मैं भी कुछ इस प्रकार से ही मेरी वेबसाइट का ट्रैफिक टेलीग्राम चलाता हूं मेरा एक टेलीग्राम में ग्रुप है जहां पर मेरे जो भी स्टूडेंट है वो मुझे क्वेश्चन करता है मैं उसको उसका आंसर देता हूं और वह जी मुझको क्वेश्चन पूछते उस पर मेक प्रॉपर आर्टिकल उसको लिख कर भेजता हूं।


Quara

Quara भी एक ऐसा जिसके थ्रू अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक वहां से रह सकते हैं। वेबसाइट है कि वहां पर कुछ लोग क्वेश्चन पूछते हैं। उसके कुछ लोग आंसर देते हैं। गूगल में कितने सरगम क्वेश्चन पूछते हैं तो उसमें कौन है बहुत ही ज्यादा रैंक करती हैं।


उस पर साइन अप करने के बाद आपको आपकी जो भी आर्टिकल का जो भी टाइटल है वह आपको उस पर लिखना है यानी कि हाउ टो गेट गूगल ऐडसेंस अप्रूवल example ke liye title hai। कोटा में कोई ऐसा कोई भी क्वेश्चन पूछता है। आपके यह क्वेश्चन का आंसर है। 


आपको क्या करना है दोस्तों पहले आपको आपका आर्टिकल एक या दो पैराग्राफ कॉपी करना है और उसके बाद उसके आंसर में पेस्ट कर देना एक इमेज ऐड करनी है और बाद में आपको लिखना है कि ज्यादा जानने के लिए यहां पर क्लिक कीजिए।

ऐसा लिखोगे तो जो भी बंदा है वह आपके लिंग को ठीक करेगा फिर आपकी वेबसाइट में ट्रैफिक भी आएगा।



Write Guest post.

हां दोस्तों आप गेस्ट पोस्ट कर कर भी अपनी वेबसाइट में ट्राफिक ला सकते हैं।आपकी niche के अनुसार के वेबसाइट है। वेबसाइट में आपको विजिट करना है। पेट के कांट्रैक्टर्स पेज पर आपको क्लिक करना है। को वेबसाइट के होने का ईमेल एड्रेस मिलेगा।

मेल में आपको उसको बताना है कि मैं आपको एक आर्टिकल लिख देता हूं। तो उसके बदले में मैं मेरी वेबसाइट की backlink कि यहां से बनाऊंगा। यह सब लिख कर आपको उसको ईमेल करना है।


Wekipidea 

जी हां दोस्तों आप विश्व की मशहूर वेबसाइट विकिपीडिया द्वारा भी अपनी वेबसाइट में ट्राफिक ला सकते हैं।

आपको विकिपीडिया में शाइनिंग कर देना। मैं आप के नीचे जो भी आर्टिकल है। थोड़ा बहुत चेंज कर कर अपनी वेबसाइट के लिंक वहां पर डाल देनी है। 

तो दोस्तों विकिपीडिया में तो लाखों के ट्रैफिक आता है तो लाखों में से उस पर एक हजार लोग तो क्लिक करेंगे तो दोस्तों आप के 1 दिन के अंदर 10000 भी विजिटर आ सकते हैं।

यह भी पढ़े

तो दोस्तों आपको यह पोस्ट पढ़कर कैसा लगा प्लीज हमको कमेंट में बताएगा

अगर आपको कोई भी क्वेरी है तो हमारा ईमेल एड्रेस pratiktuver@gmail.com द्वारा आप हमें क्वेश्चन भी पूछ सकते हैं।

संपर्क में रहने के लिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप को भी ज्वाइन कर सकते हैं।








Post a Comment

0 Comments